UNCATEGORIZEDअंतर्राष्ट्रीयअर्थव्यवस्थाआटोमोबाइलआम मुद्देआस्थाइंटरव्यूएक्सक्लूजिवकरियरकरेंट अफेयर्सकाम की बातकैम्पसक्राइमखेल जगतचंडीगढ़चुनावजॉब एवं एजुकेशनज्योतिषटेक्नोलोजीट्रेडिंगदिल्ली एनसीआरनजरियानारी शक्तिनोएडापंजाबपर्यटनपॉलिटिक्सफिल्म समीक्षाबजट 2020बिजनेसबॉलीवुडब्यूटी टिप्समहिला जगतमेरा शहरमोहालीराष्ट्रीयरिलेशनशिपरोजगारलाइफस्टाइलवस्तु शास्त्रविडियोसंपादकीयसक्सेस स्टोरीसाहित्यसोशल मीडियाहटके खबरहाउसकीपिंगहैल्थ एंड फूडफ़ैशन

दिल्ली चुनाव में आप, कांग्रेस, बीजेपी ने रिश्‍तेदारों को खूब दिए टिकट, ये पार्टी रही अव्‍वल

दिल्ली चुनाव में आप, कांग्रेस, बीजेपी ने रिश्‍तेदारों को खूब दिए टिकट, ये पार्टी रही अव्‍वल

नई दिल्ली : दिल्ली विधानसभा चुनाव के लिए सभी पार्टियों ने कमर कस ली है, जिसके लिए 8 फरवरी को वोट डाला जाना है। इस चुनाव में सत्‍तारूढ आम आदमी पार्टी के साथ-साथ बीजेपी, कांग्रेस ने भी दिग्‍गज नेताओं के रिश्‍तेदारों को खूब टिकट दिए हैं। इनमें से कोई किसी की पत्‍नी है तो कोई बेटी या बहू या फिर बेटा या भाई। इस क्रम में कांग्रेस सबसे आगे है, जिसने नेताओं के सबसे अधिक रिश्‍तेदारों को मैदान में उतारा है।

दिल्ली प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष सुभाष चोपड़ा की बेटी शिवानी चोपड़ा को कांग्रेस ने कालकाजी से उम्मीदवार बनाया है, जबकि दिल्ली के पूर्व विधानसभा अध्यक्ष योगानंद शास्त्री की बेटी प्रियंका सिंह को आरके पुरम सीट से टिकट दिया गया है। वहीं दिल्ली कांग्रेस प्रचार समिति के प्रमुख कीर्ति आजाद की पत्नी पूनम आजाद को कांग्रेस ने संगम विहार से उम्‍मीदार बनाया है।

कीर्ति आजाद लंबे समय तक बीजेपी से जुड़े रहे, लेकिन 2015 में पार्टी ने उन्‍हें बर्खास्‍त कर दिया था। उन्‍होंने दिल्‍ली एवं जिला क्रिकेट संघ (डीडीसीए) में कथित अनियमितताओं का मुद्दा प्रमुखता से उठाया था, जिसके प्रमुख तब पूर्व वित्‍त मंत्री दिवंगत अरुण जेटली थे। उनके पिता भागवत झा आजाद लंबे समय तक कांग्रेस से जुड़े रहे और 1988-89 में बिहार के मुख्यमंत्री भी रहे।

कांग्रेस के साथ-साथ बीजेपी ने भी अपनी पार्टी के नेताओं के रिश्‍तेदारों व नई पीढ़‍ियों को मैदान में उतारा है। बीजेपी ने तिलक नगर से राजीव बब्बर को मैदान में उतारा है, जो तीन बार यहां से पार्टी के विधायक रहे ओपी बब्बर के बेटे हैं। दिल्‍ली के पूर्व मुख्‍यमंत्री व बीजेपी के दिग्‍गज नेता रहे दिवंगत साहिब सिंह वर्मा के भाई आजाद सिंह मुंडका से पार्टी के टिकट पर चुनाव लड़ रहे हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Close