एक्सक्लूजिव

मोस्ट वांटेड गैंगस्टर बिल्ला 5 साथियों समेत पकड़ा, हाईटेक हथियार, लग्जरी गाड़ियां मिलीं

होशियारपुर. सुल्तानपुर लोधी के गांव मोठावाल में वीरवार रात ओकू यूनिट और काउंटर इंटेलिजेंस के जॉइंट ऑपरेशन में मोस्ट वांटेड गैंगस्टर बलजिंदर सिंह उर्फ बिल्ला समेत 5 गैंगस्टर को पकड़ा है। बिल्ला के तार पाकिस्तान में मारे गए केएलएफ प्रमुख हरमीत सिंह उर्फ पीएचडी और जर्मनी बेस्ड आतंकी संगठन केजेडएफ से जुड़े हैं। इनसे हाईटेक हथियार व लग्जरी गाड़ियां, 3 पिस्टल मिलीं हैं। ये पिस्टल अमेरिकी राष्ट्रपति की सिक्योरिटी में तैनात यूएस सीक्रेट सर्विस के सदस्यों के पास होती हैं। बलजिंदर गुरदासपुर के गांव मडियाला का है। उसके साथ अमृतसर के गांव कमोके का सुखजिंदर, कपूरथला का मोहित, लवप्रीत, मंगल सिंह, मनिंदरजीत सिंह ऊर्फ हैप्पी व लवप्रीत उर्फ लवली जो अमरकोट बलटोआ तरनतारन का भी था। डीजीपी ने बताया कि अब तक जांच की गई है कि बिल्ला से बरामद ज्यादातर हथियार सरहद पार पाकिस्तान से आए हैं। बिल्ला पर हत्या, हत्या के प्रयास, हथियारों व नशा तस्करी समेत 18 से अधिक आपराधिक मामले दर्ज हैं।

ऑल्ट्रेलियन डॉलर और 3 लाख रुपए भी मिले
पकड़े हथियारों में .30 बोर ड्रम मैगजीन, 3 पिस्टल जर्मनी मेड, दो ग्लॉक पिस्टल ऑस्ट्रिया मेड हैं। एक .32 बोर और एक .315 बोर की राइफल, करीब 350 कारतूस और एक दर्जन पिस्टल की मैगजीन मिले हैं और 3 लाख रुपए व कुछ डॉलर भी पकड़े हैं। वहीं, नकली दस्तावेज के साथ टोयोटा फॉर्च्यूनर, एटीओस लावा और ऑल्टो कारें भी बरामद की हैं। इनके खिलाफ सुल्तानपुर लोधी थाने में आतंकवादी गतिविधियों, नशा तस्करी जैसी धाराओं में केस दर्ज किया गया है।

पाकिस्तान से है बिल्ला का कनेक्शन
बिल्ला कई बार पाकिस्तान आता जाता रहा है। जांच में सामने आया है कि बिल्ला को यह हथियार पाकिस्तान से मिर्जा और अहमद्दीन ने मुहैया करवाए हैं। यह दोनों पाकिस्तानी ड्रग और हथियारों के बड़े तस्कर हैं जो पहले भी केएलएफ के लोगों को हथियार मुहैया कराते रहे हैं। बिल्ला हैरी चट्ठा और सुख्खा भीखारीवाला गैंग के साथ जुड़ा है जो गैंगस्टर जग्गू भगवानपुरिया का विरोधी है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Close