मेरा शहर

उड़ानें शुरू होने के अगले दिन खुलासा / दिल्ली से लुधियाना आए एयर इंडिया के कर्मचारी को कोरोना, क्रू मेंबर्स और यात्री क्वारैंटाइन

लुधियाना. घरेलू उड़ानें शुरू होने के पहले दिन सोमवार को यात्रा करने वाले दो लोग कोरोना पॉजिटिव मिले हैं। एयर इंडिया का एयरपोर्ट सुरक्षा कर्मचारी दिल्ली से लुधियाना गया, जिसकी रिपोर्ट पॉजिटिव आई है, वहीं एक युवक इंडिगाे के विमान में चेन्नई से काेयम्बटूर गया था, जो कोरोना पॉजिटिव पाया गया है। इन दोनों रिपोर्ट पॉजिटिव आने के बाद दोनों उड़ानों के क्रू-मेंबर्स और सभी यात्रियों को सूचित कर दिया गया है। सभी 14 दिन तक होम क्वारैंटाइन रहेंगे।

लुधियाना साहेनवाल एयरपोर्ट पर उक्त कर्मी 11 क्रू मेंबर के साथ 25 मई को पहुंचा था। दिल्ली निवासी 50 वर्षीय उक्त व्यक्ति को आईसोलेशन वार्ड में भेज दिया है। लुधियाना में 116 लोगों की जांच हुई। इनमें से 114 रिपोर्ट मिली हैं, जिनमें 1 संक्रमित मिला। दोनों यात्रियों में कोरोना के लक्षण नहीं थे। साेमवार काे चेन्नई और दिल्ली से 130 यात्री काेयम्बटूर पहुंचे थे। सभी की जांच की गई, जिसकी रिपाेर्ट मंगलवार काे आई।

सवाल… सभी जगह डिस्टेंसिंग ताे प्लेन-ट्रेन में कंधे से कंधा सटाकर क्यों बिठा रहे?

काेराेना से बचने का एकमात्र उपाय साेशल डिस्टेंसिंग है। एयरपाेर्ट में एंट्री से प्लेन तक, हर जगह साेशल डिस्टेंसिंग जरूरी है ताे बीच की सीट खाली क्याें नहीं छाेड़ी जा रही? ट्रेनों में भी यात्री एक-दूसरे के कंधे से कंधा सटाकर बैठने पर मजबूर क्याें हैं? वरना साेशल डिस्टेंसिंग मात्र औपचारिकता बनकर रह जाएगी।

दू सरे दिन भी उड़ानें रद्द, यात्रियों को सूचना नहीं

उड़ानें शुरू हाेने के दूसरे दिन मंगलवार काे भी बिना सूचना उड़ानें रद्द हाेने से यात्री परेशान हाेते रहे। दिल्ली एयरपाेर्ट से शाम तक 25 उड़ानें रद्द हो चुकी थीं। लेकिन, कई यात्रियों काे इसकी जानकारी एयरपोर्ट पहुंचने के
बाद मिली।

विदेश से आने वालों के लिए 7 दिन का क्वारैंटाइन अनिवार्य 14 दिन के पैसे नहीं ले सकते होटल: केंद्र

केंद्रीय गृह सचिव की ओर से राज्यों को जारी एक पत्र में कहा गया है कि विदेश से आए लोगों को 7 दिन तक ही क्वारेंटाइन में रहना अनिवार्य है। होटल इससे ज्यादा किराया नहीं ले सकते। विदेशों से आने वाले भारतीयों से होटलों द्वारा क्वारैंटाइन के लिए 14 दिन के पैसे लिए जाने पर संज्ञान लेते हुए गृह मंत्रालय ने सभी राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों को इन्हें सात दिन के पैसे वापस दिलवाने का निर्देश दिया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Close