चुनाव

बिहार चुनाव: प्रचार का आज आखिरी दिन, एनडीए-महागठबंधन कर रहे है धुआंधार रैलियां

पटना। बिहार चुनाव प्रचार का आज अंतिम दिन है। सरकार बनाने की रेस में आमने-सामने खड़े दाेनों गठबंधनों एनडीए और महागठबंधन वोटरों को लुभाने के लिए धुआंधार रैलियां कर रहे हैं। बिहार विधानसभा का चुनावी समर अब ढलान पर है। तीन चरणों में कराए जा रहे चुनाव के आखिरी चरण में 78 सीटों पर 7 नवंबर को होने वाले मतदान के लिए आज चुनाव प्रचार का आखिरी दिन है। एनडीए और महागठबंधन की ओर से आज दिग्‍गज ताबड़तोड़ रैलियां कर रहे हैं। राजद नेता तेजस्‍वी यादव की आज 17 चुनावी सभाएं हैं। लोजपा नेता चिराग पासवान आज 8 रैलियां कर रहे हैं। भाजपा के राष्‍ट्रीय अध्‍यक्ष जेपी नड्डा, राजनाथ सिंह समेत कई दिग्‍गज आज चुनावी रण में धुआंधार प्रचार करते दिखेंगे।

राजद नेता और महागठबंधन की ओर से मुख्‍यमंत्री पद के दावेदार तेजस्‍वी यादव ने कहा है कि 15 साल से नीतीश कुमार की सरकार लोगाें को ठग रही है। उनकी सरकार बनने पर सीमांचल व वहां की जनता के समग्र विकास के लिए सीमांचल विकास आयोग का गठन किया जाएगा। वे सीमांचल की जनता के आर्थिक उत्थान को प्राथमिकता देगी। नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव मतदाताओ से महागठबंधन के प्रत्याशियों को पूर्ण समर्थन देने की अपील की। कहा कि अगर हमारी सरकार बनी तो वृद्धावस्था पेंशन एक हजार रुपये किया जाएगा। नियोजित शिक्षकों को समान काम के बदले समान वेतन दिया जाएगा। आंगनबाड़ी सेविका, सहायिकाओं व जीविका समूह के कर्मियों का मानदेय दोगुना किया जाएगा।

जदयू नेता नीरज कुमार ने बिहार विधानसभा चुनाव में जीत का दावा करते हुए गुरुवार को लोजपा नेता चिराग पासवान को निशाने पर लिया। नीरज ने ट्विटर पर लिखे अपने संदेश में कहा कि बिहार में एनडीए की आंधी चल रही है। इस आंधी में लालटेन की लौ बुझ गई है। चिराग को तो बुझना ही था। लोजपा नेता चिराग पासवान को तेजस्‍वी यादव जिंदाबाद करने की नसीहत देते हुए कहा कि अब उनके पास कोई चारा नहीं है। नीरज ने पूछा कि क्‍या चिराग चुनाव हारने के बाद दिल्‍ली का रुख करेंगे या फिर अभिनय करेंगे बॉलीवुड जाएंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Close