पंजाब

पंजाब की मंत्री रजिया सुल्‍तान बोलीं- ट्रांसपोर्ट माफिया के बारे में सबको पता, जल्‍द खात्‍मा करेंगे

चंडीगढ़। पंजाब की ट्रांसपोर्ट मंत्री रजिया सुल्ताना ने कहा, राज्य में ट्रांसपोर्ट माफिया क‍ौन है यह सभी को पता है और मुझे भी। मेरे पास कोई अलाद्दीन का चिराग नहीं, जिससे सब कुछ ठीक कर दिया जाए। इसमें समय लगता है। कैप्‍टन अमरिंदर सिंह सरकार के पांच साल खत्म होने से पहले पंजाब में माफिया राज खत्म हो जाएगा।

रजिया सुल्ताना पत्रकारों से बातचीत में परिवहन व्‍यवस्‍था को लेकर कई महत्‍वपूर्ण बातें कहीं। इस दौरान मंत्री व विभाग के प्रिंसिपल सेक्रेटरी के शिवा प्रसाद यह नहीं बता सके कि एक परमिट पर एक से ज्यादा बसे चलाने के मामले में विभाग द्वारा कितने चालान काटे गए। परिवहन मंत्री रजिया सुल्‍तान ने यह जरूर कहा कि उनके पास ऐसी सूचनाएं हैं।

ट्रांसपोर्ट पालिसी नहीं लागू कर पाने व बसों का नया टाइम टेबल नहीं बना पाने को लेकर रजिया सुल्ताना का कहना है, मामला हाईकोर्ट में है। जिस दिन फैसला आ गया, पालिसी भी लागू हो जाएगी और टाइम टेबल भी बन जाएगा। मंत्री ने बताया कि ट्रांसपोर्ट माफिया पर अंकुश लगााने के लिए बसों पर व्हीकल ट्रैकिंग सिस्टम (वीटीएस) लगाया जाएगा। इससे बसों की पूरी ट्रैकिंग होगी। इससे पता चलेगा कि बस कहां है, कहां रुकी, कितनी देर रुकी। वीटीएस पहले सरकारी और उसके बाद प्राइवेट बसों में भी लगाए जाएंगे।

Related Articles

Leave a Reply

Close