चंडीगढ़

लुधियाना के जैनपुर में पुराने कूड़े ने रोकी स्पो‌र्ट्स कांप्लेक्स प्रोजेक्ट की रफ्तार, जानें पूरा मामला

लुधियाना। जैनपुर में स्मार्ट सिटी के तहत स्पो‌र्ट्स कांप्लेक्स बनाने के प्रोजेक्ट को जमीन पर उतारने के लिए तेजी से काम चल रहा है। कैबिनेट मंत्री भारत भूषण आशु व मेयर बलकार सिंह संधू इस प्रोजेक्ट को लेकर अफसरों पर दबाव बनाते आ रहे हैं। हालांकि साइट पर जमा पुराने कूड़े ने प्रोजेक्ट की रफ्तार रोक रखी है।

विशेषज्ञों ने बताया कि प्रोजेक्ट साइट पर जमा यह पुराना कूड़ा स्पो‌र्ट्स ग्राउंड बनाने में परेशान करेगा और ग्राउंड्स को नुकसान पहुंचाएगा। इसलिए कूड़े को हटाया जाए। निगम के सामने बड़ी समस्या है कि पुराने कूड़े को कहां डाला जाए। इसके लिए निगम ने कुछ कंपनियों के साथ संपर्क साधा तो बुधवार को चार कंपनियों के प्रतिनिधियों ने कैबिनेट मंत्री भारत भूषण आशु, मेयर बलकार सिंह संधू व कमिश्नर प्रदीप सभ्रवाल के सामने अपनी प्रेजेंटेशन दी। मंत्री आशु ने बताया कि प्रोजेक्ट साइट की सायल Testing रिपोर्ट जा चुकी है और अब वहां पर जमा पुराने कूड़े में मीथेन नहीं बन रही है।

सायल Testing रिपोर्ट के मुताबिक यहां कंस्ट्रक्शन करने में कोई दिक्कत नहीं है, लेकिन ग्राउंड निर्माण में यह पुराना कूड़ा दिक्कतें करेगा। उन्होंने बताया कि चार कंपनियों ने इस पुराने कूड़े के निस्तारण के लिए अपनी प्रेजेंटेशन दी है। चारों कंपनियों की प्रेजेंटेशन को निगम व स्मार्ट सिटी के एक्सपर्ट ने देखा है। अब चारों के प्रोपोजल पर चर्चा की जाएगी और उसके बाद इस पुराने कूड़े के निस्तारण पर फैसला लिया जाएगा।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Close