अंतर्राष्ट्रीय

PM मोदी और यूएस राष्ट्रपति जो बाइडेन के बीच दोनों देशो की शांति-सुरक्षा के लिए रणनीतिक साझेदारी को मजबूत करने पर हुई बातचीत

नई दिल्ली: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज अमेरिका के राष्ट्रपति जो बाइडेन से फोन पर बात की. उन्होंने ट्वीट कर इसकी जानकारी दी है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ट्वीट कर कहा, “जो बाइडेन से बात की और उन्हें सफलता के लिए शुभकामनाएं दीं. हमने क्षेत्रीय मुद्दों पर चर्चा की, प्राथमिकताएं साझा कीं, जलवायु परिवर्तन के संबंध में सहयोग को और बढ़ाने पर सहमत हुए.”

प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि अमेरिकी राष्ट्रपति और मैं हिंद-प्रशांत क्षेत्र और उससे बाहर शांति, सुरक्षा के लिए रणनीतिक साझेदारी को मजबूत करने के लिए तत्पर हैं.

जो बाइडेन ने 20 जनवरी को राष्ट्रपति पद की शपथ ली थी. इसके बाद पीएम मोदी की जो बाइडेन से पहली बातचीत है. पीएम मोदी ने बाइडेन के शपथ के बाद ट्वीट कर उन्हें बधाई दी थी.

पीएम मोदी ने कहा था, ”भारत अमेरिका संबंधों को नई ऊंचाई पर ले जाने के लिए राष्ट्रपति जो बाइडन के साथ काम करने के लिए प्रतिबद्ध हूँ.” उन्होंने कहा था कि हम साझा चुनौतियों का सामना करने के लिए साथ खड़े हैं.

पीएम मोदी ने कहा कि भारत-अमेरिका संबंध साझा मूल्यों पर आधारित हैं. दोनों देशों के बहुआयामी द्विपक्षीय एजेंडे, बढ़ते आर्थिक संबंध और लोगों के बीच दोस्ताना रिश्ते हैं.

Related Articles

Leave a Reply

Close