चंडीगढ़

पंजाब बनाएगा नया रिकार्ड, आनलाइन टीचिंग मैराथन शुरू, लगातार 101 घंटे पढ़ाएंगे अध्यापक

मोगा। पंजाब में आनलाइन शिक्षा के क्षेत्र में नया अध्‍याय लिखा जा रहा है। यहां एक कॉलेज में आनलाइन टीचिंग मैराथन चल रहा है। सोमवार को शुरू हुए इस मैराथ में शिक्षक विद्यार्थियों को लगातार 101 घंटे तक आनलाइल पढ़ाएंगे। यह मैराथन लगातार जार है। यह अपने तरह का नया रिकार्ड होगा। इसकी लिम्‍का बुक आफ वर्ल्‍ड रिकार्ड के लिए भी दावेदारी की जाएगी।

बीकाम फार्मेसी के पहले साल का कोर्स पूरा कराने के लिए आइएसएफ कालेज ने सोमवार से शुरू की मैराथन

दरअसल कोरोना काल में जब एक साल का पूरा शिक्षा सत्र गड़बड़ा गया, न स्कूल खुले, न कालेज। सभी यूनिवर्सिटियों में एडमिशन की प्रक्रिया तीन महीने लेट हो गई और अब परीक्षाएं समय पर हो रही हैं। इससे विद्यार्थी तनाव में हैं। मोगा के आइएसएफ कालेज आफ फार्मेसी के डायरेक्टर एकेडमिक डा.जीडी गुप्ता ने विद्यार्थियों के इस तनाव को दूर कर शिक्षा सत्र को समय पर पूरा करने का नया फार्मूला पेश किया है।

यह फार्मूला न सिर्फ देश में, बल्कि दुनिया भर के लिए मिसाल बन सकता है। सोमवार से कालेज ने बीकाम फार्मेसी फ‌र्स्ट ईयर के विद्यार्थियों के लिए लगातार 101 घंटे की आनलाइन टी¨चग मैराथन-2020-21 शुरू की गई है। डा.गुप्ता के अनुसार इन 101 घंटों में बी फार्मेसी फ‌र्स्ट ईयर का पूरा कोर्स कराया जाएगा।

Related Articles

Leave a Reply

Close